सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

लाल किताब के कुछ बेहतरीन उपाय जो दिल को छूजाए

 *🛕 ज्योतिष ज्ञानामृत 🛕*



*लाल किताब के ये 46 रामबाण उपाय, बदल देंगे आपकी किस्मत* 


1 शनि दृष्टि दोष दूर करने के लिये उड़द की दाल के 4 बड़े शनिवार को प्रात: सिर से 3 बार एंटी क्लाकवाइज (उलटा) घुमाकर कौओं को खिलाएं। (सात शनिवार करो)।


2 शनि कृपा पाने के लिये शनिवार के दिन आठ नंबर का जूता (लैदर का) शनि का दान मांगने वाले को ‘ऊँ सूर्य पुत्राय नम:’  आठ बार कहकर दें। 


3 ऊपरी बाधायें दूर करने के लिये। काले घोड़े को 1-1/4 किलो काले चने शुक्रवार को खिलाओ तथा शनिवार को उसके पिछले दायें पैर की नाल लेकर शनिवार को ही अपने घर के प्रवेश द्वार पर U इस आकार में लगाएं।


4 लक्ष्मी प्राप्ति करने के लिये शुक्रवार को अंधविद्यालय में 27 संतरे अंधे बच्चों को खिलाएं।


5 बच्चों की पढ़ाई में अधिक अंक पाने हेतु किसी अंधे बच्चे या लड़की को अपना पुत्र या बेटी मानते हुए पुस्तकों का दान करो या वस्त्र तथा फीस देकर मदद करें।


6 नजर टोना-टोटका दूर करने के लिये एक नींबू लेकर रोगी के ऊपर सात बार उलटा घुमाकर उतारें (शनिवार) एक चाकू सिर से पैर तक धीरे-धीरे स्पर्श करते हुए नींबू को बीच से काट दें। दोनों टुकड़े दक्षिण दिशा की ओर संध्या समय फेंक दें।


7 ऊपरी प्रेत बाधा दूर करने के लिये। बाजरे का दलिया 1-1/4 किलो लेकर बनाएं। पाव भर गुड़ मिलाकर मिट्टी की हांडी में रखें। सिर से पैर तक सात बार उतार कर चौराहे पर सायं को रख दें मुड़कर न देखें न बात करें। वापिस घर आ जाओ। (तीन शनिवार करो)।


8 शनि ढैया या साढ़ेसाती के दोष से मुक्ति पाने के लिए। काले चनें 1-1/4 किलो शुक्रवार रात्रि पानी में भिगी दें। शनिवार प्रात: पानी वाली हंडिया में अपना चेहरा देखकर चने काले घोड़े को खिलाएं व पानी पीपल के पेड़ पर डाल दें।


9 जोड़ों के दर्द व वायू दोष दूर करने हेतु। शनिवार को 1-1/4 किलो आलू व बैंगन की सब्जी सरसों के तेल में बनाएं। इतनी ही पूरियां सरसों के तेल में बनाएं। रविवार को अंधे लगंड़े व गरीब लोगों को यह भोजन खिलाएं।


10 शनि कृपा प्राप्त करन के लिए 27 किलो गुलाब जामुन पर एक लौंग फूल वाली चोभोकर शनिवार को जमुना नदी में प्रवाहित करें।


11 मनोवांच्छित ट्रांसफर पाने के लिये सूर्य को जल तांबे के बर्तन में 22 दिन तक लगातार दें। 22 लाल मिर्च के बीज पानी में डालकर प्रात: सूर्य को जल दें।


12 रोग दूर करने के लिये पानी का नारियल सिर से तीन बार उलटा घुमाकर सूर्य की ओर रोगी देखें व सामने देखें व सामने ही फोड़े दे।


13 सरदर्द व वायरल बुखार से मुक्ति हेतु 11 पानी वाले नारियल सिर से उलटा घुमाकर शिवजी के मंदिर जायें, वहीं शिवलिंग के पास जमीन पर फोड़कर जल (नारियल का) शिवलिंग पर चढ़ा दें।


14 मनोवांच्छित वर या वधु पाने के लिए पांच मीठे पान बनवाकर शिव मंदिर में पहले गणेश जी को दे फिर मां पार्वती को दे तीसरा पान स्वामी कार्तिकेय का व चौथा पान नंदी जी को दे। 5वां पान शिवलिंग पर चढ़ा दें।


15 लक्ष्मी प्राप्ति के लिए दूध में घी, शहद व दही मिलाकर शिवलिंग पर एक आंवला रखें ऊपर से दूध चढ़ा दें। आंवले का मुरब्बा एक पीस शिवलिंग पर रखें व ऊपर से दूध चढ़ाएं।


16 पढ़ाई में अच्छे नंबर पाने के लिए। बच्चे मोर मुकुट का चांदा अपनी पुस्तकों में रखें। NE दिशा में एक बांसुरी लटकायें बांसुरी पर ऊँ नमो भगवते वासुदेवाय। रौली व सिंदूर से लिखें।


17 स्मृति तेज करने के लिये। बच्चों को प्रात: एक आंवले का मुब्बा रोज खाने को दें। ऊपर से दूध पीये। क्रोध कम होगा व पढ़ाई में ध्यान बढ़ेगा।


18 ऊपरी बाधा दूर करने के लिए। अंडा लेकर रोगी के ऊपर से 11 बार घुमाकर (उलटा) उतारें। अंडे पर काली स्याही से मकड़ी का जाला बनायें। अंडा नदी में बहा दें।


19 मिरगी का दौरा दूर करने के लिए। एक तौला असली हींग काले कपड़े में सीकर ताबीज जैसा बनाकर शनिवार के दिन गले में पहनने से मृगी (मिरगी) का दौरा नहीं पड़ाता है। ऊपरी बाधाएं भी शांत हो जाती हैं।


20. हार्ट अटैक दूर करने के लिये। हृदय होग निवारण (दूर) के लिये सुलेमानी गनमैटल RING FINGER में दांये हाथ में तथा पन्ना 6 रत्ती का लाकेट बनाकर गले में बुधवार को धारण करें। मानसिक बीमारियां भी ठीक हो जाएगी।


21 अपना घर बनाने के लिये। मकान बनवाने या खरीदने से पूर्व भैंसा का दान करें, तथा पुष्य नक्षत्र में ही मकान की नींव रखें या निर्माण करें। वास्तु पूजन अवश्य करायें।


22 हृदय रोग दूर कनरे के लिए। हृदय रोग निवारण के लिए 5 मुखी रुद्राक्ष गले में धारण करें। पांच मुखी रुद्राक्ष, एक लाल रंग का हकीक पत्थर, ½ मीटर लाल कपड़ा, 8 लाल मिर्चें-इन सबकों कपड़े में रखकर रोगी के सिर से तीन बार घुमाकर बहते पानी में रविवार को वहा दें।


23 आशीर्वाद फलीभूत होने के लिये भूलकर भी बच्चों को गालियां न दें। न ही कोसें। अक्सर माता-पिता बच्चों को उनकी आज्ञा न मानने पर, पढ़ाई न पढ़ने पर कहते है कि तू न ही होता तो अच्छा था, या घर से चला जा, मर ही जाये तो अच्छा था। यह विनाशकारी श्राप भूल से भी न दें। याद रखें 10 आशीर्वादों को मात्र एक श्राप नष्ट कर देता है।


24 कोर्ट-कचहरी में मुकद्दमा जीतने के लिये। मुकद्दमे में जीत के लिए NORHT-EAST कोने में मंदिर बनाकर मुकद्दमें की फाइलें पूजा के स्थान पर ही रखें। यदि आप सच्चें हैं तो मुकद्दमें का फैसला आपके पक्ष में ही होगा।


25 शीघ्र विवाह करने हेतु पीले रंग का एगेट रत्न पांच रत्ती चांदी या गोल्ड की अंगूठी में INDEX FINGER में गुरुवार को पहने। तथा दरभा रत्न सात रत्ती चांदी में मढ़वाकर शुक्रवार को दाहिने हाथ की छोटी अंगुली में पहने। शीघ्र विवाह होने के अवसर होंगे।


26 मनचाहा विवाह करने हेतु ‘केले की जड़’ का टुकड़ा, एकादशी तिथि को ‘ऊँ नमो भगवते वासुदेवाय’ मंत्र से 108 बार बोलकर गले में ‘ताबीज’ बनाकर बुधवार को प्रात: पहने। विवाह मनपसंद होगा।


27 मंगलीक दोष दूर करने मंगलीक दोष दूर करने के लिये प्रत्येक मंगलवार को वट वृक्ष की जड़ पर मीठा दूध चढ़ायें। भीगी मिट्टी से माथे में तिलक लगायें।


28 पढ़ाई में अच्छे नंबर व सफलता पाने हेतु पढ़ाई में अच्छे नंबर व सफलता के लिये करे ये प्रयोग बंदर को मीठी रोटी, केले व गुड़ चना मंगलवार को खिलाएं। NORHT-EAST कोण में एक बांसुरी रौली व तिलक लगाकर लगायें। पांच रत्ती का मूंगा लाकेट बनाकर मंगलवार को बच्चे के गले में पहनायें। गरीब बच्चों को मुफ्त पुस्तकें बांटे।


29 परस्पर प्रेम वृद्धि के लिए पति-पत्नी के कलेश दूर करने के लिये तथा प्रेम की वृद्धि के लिये पति दायें हाथ की RING FINGER में हाथी दांत 30 CENT या सफेद लैपिज़ रत्न पांच रत्ती का शुक्रवार व बृहस्पतिवार को पहने। पत्नी बायें हाथ की RING FINGER में पांच रत्ती का नीले रंग का गनमैटल चांदी या गोल्ड में सोमवार को पहने।


30 दरिद्रता दूर व कर्जा मुक्ति हेतु दरिद्रता दूर करने के लिए, कर्जा उतारने के लिये पुरुष दायें हाथ की INDEX अंगुली में ‘पीला दरभा’ पहने तथा बायें हाथ की छोटी अंगुली में कोहरुवा रत्न पांच रत्ती का चांदी में सोमवार को पहने। व एक माला जाप करें। ‘ऊँ श्रीं श्रियै नम:’।


31 कोर्ट-कचहरी व मुकद्दमा में विजय हेतु मुकद्दमा में विजय के लिये यदि आप सच्चे हैं तो दायें हाथ की RING FINGER में कोहरुवा 6 रत्ती का रविवार को पहने व ‘पीला कैट आई’ लाकेट गले में पहने।


32 नौकरी में प्रमोशन व राजनीतिक जीत हेतु नौकरी में प्रमोशन व राजनीतिक जीत के लिये दायें हाथ की छोटी अंगुली में 6 रत्ती का जामुनी कैट आई चांदी या गोल्ड में पहने। (बुधवार को) गले में ब्लैक कैट आई 6 रत्ती का लॉकेट बनाकर पहने। (रविवार को प्रात:) एक माला स्फटिक की माला से ‘ऊँ आदित्याय नम:’ जप करें।


33 मीडिया व मॉडलिंग में सफलता प्राप्त हेतु मीडिया क्षेत्र में, मॉडलिंग के क्षेत्र में या फिल्म के क्षेत्र में अपार सफलता के लिये दाये हाथ की RING FINGER में हीरा 30 CENT शुक्रवार को चांदी या गोल्ड में पहने। तथा ‘ऊँ राधेकृष्णाय नम:’ की एक माला जाप रोज करें।


34 शत्रुता के मित्रता बदलने हेतु शत्रुता को मित्रता में बदलने के लिये शनिवार को भोजपत्र पर लाल रौली से शत्रु का नाम लिखकर शहद की शीशी में डूबो देना चाहिये।


35 संतान व सुख प्राप्ति हेतु संतान सुख की प्राप्ति के लिये पुरुष दायें हाथ INDEX FINGER में 6 रत्ती का हकार्ड रत्न बृहस्पतिवार को पहने।


36 विद्या प्राप्ति हेतु विद्या की प्राप्ति के लिए व मंगलीक प्रभाव दूर करने के लिये एक पाव कच्चा दूध सिर से 3 बार उलटा घुमाकर मिट्टी के बर्तन में डालकर काले, लाल किसी भी कुत्ते को मंगल को खिलाएं।


37 हृदय रोग से बचने हेतु हृदय रोग से बचाव के लिये पांच मुखी रुद्राक्ष, काले डोरे में डालकर गले में ‘ऊँ जूं स:’ 108 बार बोलकर सोमवार को धारण करें। पांच मुखी रुद्राक्ष, एक लाल हकीक, एक मीटर लाल कपड़े में बांधकर रोगी के सिर से 21 बार उलटा घुमाकर रविवार को बहते पानी में बहायें ।


38 शनि की साढे-साती दूर करने हेतु मोरपंख का चंदोबा रवि-पुष्य नक्षत्र में काटकर अपनी जेब में रखने से मान-सम्मान में वृद्धि व दरिद्रता दूर होती है तथा शनि का साड़े-साती का प्रभाव दूर होता है।


39 लक्ष्मी की वृद्धि हेतु नये मकान के प्रवेश द्वार पर कौड़ियों का तोरण द्वार लटकाने से ऊपरी बाधायें दूर होती हैं। नजर-टोना नहीं होता है। लक्ष्मी की वृद्धि होती है।


40 मांगलिक दोष दूर हेतु हाथी दांत के गणपति की सदैव पूजा करने से मांगलीक दोष दूर होता है। आर्थिक संपन्नता बढ़ती है। विद्या के क्षेत्र में विशेष लाभ होता है।


41 आधा सीसी का दर्द दूर करन हेतु आधा सीसी का दर्द काली मिर्च के 12 बीज, नीम की पत्तियां-12, चावल के-12 दाने। इनको सिलवटे पर 3 या 4 बूंद पानी मिलाकर दवा बनायें। सूर्योदय से पूर्व 5 मिनट तक इस दवा को सूंघे। 12 दिन तक यह प्रयोग करने से आधा-सिर का दर्द हमेशा के लिये दूर हो जाता है।


42 नौकरी व प्रमोशन प्राप्त करने तथा अच्छें अंक प्राप्त करने के लिये माता-पिता को पार्वती व शिव जानकर उन्हें बैठायें। हाथ में पुष्प लेकर माता-पिता के तीन चक्कर लगायें। स्वयं को गणेश का रूप समझकर उनके चरणों में पुष्प चढ़ायें व नौकरी प्राप्त करन का, प्रमोशन प्राप्त करने का तथा विद्या के क्षेत्र में अच्छे नंबर प्राप्त करने के लिये दंडवत प्रणाम करें।


43 मिरगी का दौरा पड़ना बंद करने हेतु गाय के बायें सींग की या जंगली सूअर के नाखून की अंगूठी बनाकर दाहिने हाथ की छोटी अंगुली में पहनने से मिरगी का दौरा पड़ना बंद हो जाती है।


44 मोटापा कम करने हेतु रांगा धातु की अंगूठी दाहिने हाथ की बड़ी अंगुली में पहनने से मोटापा कम हो जाता है। चर्बी कम बनती हैं।


45 ग्राहक अधिक आने व दरिद्रता दूर हेतु शनिवार की शाम दायें हाथ में एक साबुत सुपारी व तांबे का सिक्का पीपल के पेड़ के नीचे रखें। रविवार को उसी पीपल का एक पत्ता लाकर रौली से पत्ते पर ‘श्रीं’ लिखें व अपनी गद्दी के नीचे रखें या सेफ में रखें। ग्राहक अधिक आयेंगे। दरिद्रता दूर होगी।


46 टोने-टोटके से मुक्ति हेतु काले घोड़े की नाल या अंगूठी ‘कृत्तिका नक्षत्र’ वालें दिन घर के प्रवेश द्वार या अंगुली में धारण करने से किसी के किये टोने-टोटके से मुक्ति प्राप्त होती है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

कुंभ राशि की रहस्यमय जानकारी

 कुंभ राशि में आपका स्वागत है आइए मेरे यानी कि शास्त्री अश्वनी शुक्ला के द्वारा आपको अपनी जिंदगी से जुड़े कुछ विशेष बातों से परिचय कराते हैं, जैसा कि आपको पता होगा कि आपके कुंभ राशि है जिसके अनुसार आपके राशि के स्वामी शनि देवता है और शनि ग्रह निर्णय ग्रहों के मालिक माने जाते हैं ग्रहों की भाषा में कोई किसी ग्रह से डरे या ना करें लेकिन सनी के नाम से हर व्यक्ति डालता है लेकिन आप एक अकेले ऐसे शतरंज के खिलाड़ी है जो कि आपको रिस्क लेना पसंद होता है, आपका मानना ही है अगर करके देखेंगे नहीं तो पता कैसे चलेगा और यही कारण है कि आप अक्सर करके अपनी जिंदगी में बहुत सी चीजों को खास करके इलेक्ट्रिक चीजों को आप खराब कर जाते हैं, अगर हम बात करें आपके राशि की प्रमाणिकता के आधार पर कि कैसे साबित हो कि यह आपकी ही राशि है तो इसके बारे में कुछ विशेष बातें आपकी राशि को सपोर्ट करती है जिसके बारे में जो बातें यहां पर कहीं जा रही है अगर वह बातें आप पर सपोर्ट करती है तो यकीनन आप की कुंभ राशि ही होगी, आपके हाथ में अगर देखी जाए तो आपकी हस्तरेखा के अनुसार आपकी मध्यमा उंगली सीधी होगी तथा उसके नीचे का जगह उठा हुआ होग

तुला राशि की जिंदगी

 आपका अपने तुला राशि में आपका स्वागत है आपके तुला राशि के बारे में आपको विश्वास करने के लिए हम कुछ बातें यहां पर आपके सामने शेयर करते हैं, जैसा कि आपको पता होगा और अगर आपको नहीं पता तो हम आपको बता दें कि आपके राशि का स्वामी शुक्र ग्रह है, अगर यह वास्तव में आपकी ही राशि है तो आपके हथेली में अपेक्षाकृत अधिक रेखाएं होंगी, और इसके साथ ही साथ आपके इंद्रिय यानी कि गुप्तांग पर या फिर चेहरे पर तिल का चिन्ह और कनिष्ठ का अंगुली के नीचे दो से तीन रेखाएं अवश्य होंगी अगर ऐसा है तो यकीनन यह आपकी ही राशि है और आप अपनी ही राशि में अब आगे की जानकारी के लिए आगे बढ़ रहे हैं, आपके जिंदगी में एक से अधिक रिलेशनशिप होने के योग हैं तथा सबसे बड़ी सौभाग्य की बात यह है कि अगर जय विशेष आपका साथ ना दे तो बेशक रिलेशन कई लोगों के साथ में होता है लेकिन आप शादी अपने ही मन से पारिवारिक सहमति से अरेंज मैरिज करते हैं अगर आप अपने पार्टनर के कहे अनुसार चलते हैं तो आपको बेहतर सफलता मिलने के अच्छे संकेत होते हैं यही नहीं अन्य राशियों के अपेक्षाकृत आपको स्वप्न अधिक आते हैं वैसे तो संतान के कोई कमी नहीं रहेगी आपकी जिंदगी में ल

शास्त्री अश्वनी शुक्ला का संक्षिप्त परिचय

 मैं शास्त्री अश्वनी शुक्ला ग्राम बेलपोखरी, पोस्ट सोनखर,जिला संतकबीरनगर, खलीलाबाद का मूल निवासी हुं तथा मैं ज्योतिष का कार्य करता हुं और इस फिल्ड में मैं 18 वर्षीय ज्योतिषीय अनुभव होने के साथ ही साथ वैदिक ज्योतिषी एवं वैदिक तांत्रिक का भी कार्य करता हुं,  तथा मेरी रुचि और प्रमुख कार्य लोगों को ज्योतिष से जुड़ी विश्वस्तरीय स्तर पर जानकारी देना और उनके साथ जिंदगी में ग्रह जनित समस्याओं का कालचक्र के आधार पर सटीक उपाय करते हुए आत्म-निर्देशित करने का है,  मैं लोगों के जीवन में स्थिरता लाने के लिए ज्योतिष की नैतिकता के अनुसार काम करता हुं। आप मुझसे बच्चे(अपने) को गर्भ में लाने(आने) से लेकर उसके(अपने) मृत्युपरांत के सोलह दिन के बाद तक की समस्त ग्रह जनित समस्याओं का सटीक विश्लेषण और समाधान प्राप्त कर सकते हैं, जैसे गर्भस्थ शिशु के स्वास्थ्य इत्यादि के बारे में जानकारी, नवजात शिशु के बार बार स्वास्थ्य को लेकर चिंता के साथ ही साथ उसके उचित व्यवहार हेतु उचित नामकरण से जुड़ी जानकारी या  समस्या का समाधान,  संतान के व्यवहार या शिक्षा से जुड़ी समस्या और उसका समाधान, उम्र विशेष हो जाने पर शादी का ना